कृष्ण पाल गुर्जर इन्दिरा कालोनी में 218 लाख रुपये की धनराशि से बनने वाली सीवरेज लाइनों की आधारशिला रखी

जगत का सामना कमल किशोर फरीदाबाद : – फरीदाबाद,18 नवम्बर ।
केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र का लोगों के मूलभूत विकास कार्यों के साथ- साथ, चहुमुखी विकास करके भारत के मानचित्र पर अलग से पहचान बनाने का प्रयास किया जाएगा। इन्दौर की तर्ज पर फरीदाबाद शहर के लिए खाका तैयार करके उसे क्रियान्वयन करेगे।
केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर गत सायं वाईएमसीए चौक के पास इन्दिरा कालोनी में लगभग दो सौ अठारह लाख रुपये की धनराशि से बनने वाली सीवरेज लाइनों की आधारशिला रखने उपरांत उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में जितने विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया गया, उतने विकास कार्य पहले कभी नहीं हुए । उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वे इन्दिरा कालोनी बनने वाली सीवरेज लाइनों में कपड़े, कागज आदि ऐसा कोई समान कतई ना डालें, जिससे वे चौक होकर बन्द हो जाए और इस बारे अन्य लोगों को भी जानकारियां दे उन्हें जागरूक करें।
केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी के नेतृत्व प्रदेश में सरकारें सबका साथ-सबका विकास की नीति पर विकास कार्यों को क्रियान्वित कर रहीं हैं।
सरकारों के बेहतर विकास कार्यों और सामाजिक उत्थान के कार्यक्रमों की बदौलत ही जनता ने दोबारा से भारी बहुमत देकर केंद्र में और प्रदेश में सरकारें बनाई है। सरकारों की सही नीतिगत फैसलों पर मुहर जनता ने लगाई है। इसके लिए मै तहेदिल से पुनः सरकार बनाने पर जनता का हार्दिक-हार्दिक शुक्रिया अदा करता हूँ ।
फरीदाबाद के विधायक श्री नरेन्द्र गुप्ता ने अपने सम्बोधन में लोगों का आभार प्रकट हुए कहा कि मै जनता की आकांक्षाओं और उपेक्षाओ पर खरा उतरने का हर सम्भव प्रयास करूंगा। फरीदाबाद के विकास के कोई कोर कसर नहीं छोड़ूगां। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि वे भी जनसहभागिता के साथ विकास कार्यों के क्रियान्वयन में अपना योगदान अवश्य दे।सरकारों के विकास कार्यों के साथ साथ सामाजिक उत्थान के कार्यक्रमों में सहभागीता अवश्य दे।

सीवर लाइन और गलियों के निर्माण के लिए आधारशिला रखी उन्होंने नारियल फोड़कर बताया कि यह 2 किलोमीटर की सीवर लाइन है जो पहले से ज्यादा मोटी पाइप में डाली जाएंगी ताकि सीवर लाइन जल्दी बंद ना हो और इंदिरा नगर का पूरा पानी आसानी से निकलता रहे कृष्ण पाल गुर्जर ने इस मौके पर सभी को शुभकामनाएं दी इस अवसर पर नरेंद्र गुप्ता जो कि नवनिर्वाचित एमएलए हैं उन्होंने कहा कि सीवर लाइनें इंदिरा नगर में डाली जाएंगी तो आप लोगों को कर्मचारियों का सहयोग करना है क्योंकि इंदिरानगर की गलियां बहुत पतली है उन्होंने कहा जब आप लोग अपने घरों का निर्माण करते हो तो थोड़ी बहुत दिक्कत आती है जब सीवर लाइनें डाली जाएंगे तो आप लोगों को आवागमन में थोड़ी सी बाधा आएगी लेकिन जो कर्मचारी हैं उनका सहयोग करना है और सीवर लाइन को अपने ही घर की लाइनें समझे क्योंकि जिस तरह आप अपने घर की नालियों की साफ-सफाई रखते हैं उन्हें पॉलिथीन और कपड़ा वगैरह नहीं डालते हैं उसी तरह आपको शिविरों में पॉलीथिन और कपड़ा ना डालेंइस अवसर पर भाजपा के गणमान्य नेतागण, एमसीएफ के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित कई वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे।
फोटो कैप्शन- केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर व विधायक नरेन्द्र गुप्ता सीवरेज लाइनों की आधारशिला रखते हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *