फरीदाबाद के 12 खिलाडिय़ों को मिलेगा स्टेट चैम्पियनशीप में खेलने का मौका

22 जुलाई से होगी चार दिवसीय स्टेट स्पीड आईस स्केटिंग चैम्पियनशीप 
प्रदेश स्तरीय स्टेट जनरल बॉडी मिटिंग में हुआ फैसला 
खेल के दौरान खिलाडिय़ों की मदद के लिए बनाई तकनीकी कमेटी


फरीदाबाद। आईस स्केटिंग स्पीड की स्टेट चैम्पियनशीप 22 जुलाई से 25 जुलाई तक गुरुग्राम के अंबियंस मॉल स्थित आईस्केट रिंग में होगी। जिसमें छह अलग-अलग आयु वर्गों में प्रदेश के कुल 60 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। जिनमें से फरीदाबाद के 12 खिलाडिय़ों को भाग लेने का अवसर मिलेगा। इससे पहले जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। यह फैसला हरियाणा आईस स्केटिंग की प्रदेश स्तरीय स्टेट जनरल बॉडी मिटिंग में लिया गया। इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह लोहान व महासचिव नरेश सेलपाड़ ने संयुक्त रुप से की।

यह जानकारी देते हुए फरीदाबाद आईस स्केटिंग के अध्यक्ष राजीव पंवार व महासचिव सोनू सहरावत ने बताया कि स्टेट चैम्पियनशीप के लिए जिला स्तर पर आयोजित चैम्पियनशीप में चयनित खिलाड़ी 15 जुलाई 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। एसोसिएशन के महासचिव नरेश सेलपाड़ के अनुसार जिला स्तर पर प्रतियोगिताओं के माध्यम से ही इस स्टेट चैम्पियनशीप के लिए खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि जानबुझ कर लापरवाही बरतने वाले व संगठन पर बोझ बनने वाले पदाधिकारियों को एसोसिएशन व खेल ईवटों से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि  जिस भी पदाधिकारी के बच्चे किसी भी चैम्पियनशीप में हिस्सा लेते हो, उन्हें किसी भी प्रकार की जज कमेटी में शामिल नहीं किया जाएगा। इस दौरान प्रतियोगिताओं के दौरान खिलाडिय़ों की तकनीकी मदद के लिए आयोजित कमेटी में ग्रुरु ग्राम के नवदीप सिंह को तकनीकी कमेटी के अध्यक्ष का दायित्व दिया गया है, जबकि प्रदेश उपाध्यक्ष चेतना मान को इस चार दिवसीय स्टेट चेम्पियनशीप के लिए स्वागत समिति में शामिल किया गया।

इससे पहले प्रदेशाध्यक्ष श्री लोहान ने कहा कि प्रदेश में आर्थिक कारणों से किसी भी प्रतिभावान खिलाडिय़ों को प्रतियोगिता में भाग लेने से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश में विभिन्न खेल संघ व सरकार से मिलकर खेल का स्तर सुधारने व सुविधाएं बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आईस स्केटिंग के साथ-साथ साधारण स्केटिंग के खिलाडिय़ों को भी इस प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर दिया जाएगा।

जिससे कि इस खेल का तेजी से विस्तार हो सके। उन्होंने बताया कि चयनित खिलाडिय़ों को विशेष प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। जिससे कि प्रदेश के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर सके। 
कौन-कौन से होंगे आयु वर्ग:-


प्रदेश उपाध्यक्ष चेतना मान के अनुसार के अनुसार स्पीड स्केटिंग की इस स्टेट चैम्पियनशीप में  अंडर-10, 13, 15,17, 19 व 19 वर्ष से अधिक आयु में लडक़ों व लड़कियों के मुकाबले होंगे। लडक़ों व लड़कियों के मुकाबले अलग-अलग एक ही समय पर होंगे। इस दौरान खिलाडिय़ों को विशेष ट्रेनिंग भी प्रदान की जाएगी। 


फरीदाबाद। आईस स्केटिंग स्पीड की स्टेट चैम्पियनशीप 22 जुलाई से 25 जुलाई तक गुरुग्राम के अंबियंस मॉल स्थित आईस्केट रिंग में होगी। जिसमें छह अलग-अलग आयु वर्गों में प्रदेश के कुल 60 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। जिनमें से फरीदाबाद के 12 खिलाडिय़ों को भाग लेने का अवसर मिलेगा। इससे पहले जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। यह फैसला हरियाणा आईस स्केटिंग की प्रदेश स्तरीय स्टेट जनरल बॉडी मिटिंग में लिया गया।

इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह लोहान व महासचिव नरेश सेलपाड़ ने संयुक्त रुप से की। यह जानकारी देते हुए फरीदाबाद आईस स्केटिंग के अध्यक्ष राजीव पंवार व महासचिव सोनू सहरावत ने बताया कि स्टेट चैम्पियनशीप के लिए जिला स्तर पर आयोजित चैम्पियनशीप में चयनित खिलाड़ी 15 जुलाई 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। एसोसिएशन के महासचिव नरेश सेलपाड़ के अनुसार जिला स्तर पर प्रतियोगिताओं के माध्यम से ही इस स्टेट चैम्पियनशीप के लिए खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा।

उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि जानबुझ कर लापरवाही बरतने वाले व संगठन पर बोझ बनने वाले पदाधिकारियों को एसोसिएशन व खेल ईवटों से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि  जिस भी पदाधिकारी के बच्चे किसी भी चैम्पियनशीप में हिस्सा लेते हो, उन्हें किसी भी प्रकार की जज कमेटी में शामिल नहीं किया जाएगा।

इस दौरान प्रतियोगिताओं के दौरान खिलाडिय़ों की तकनीकी मदद के लिए आयोजित कमेटी में ग्रुरु ग्राम के नवदीप सिंह को तकनीकी कमेटी के अध्यक्ष का दायित्व दिया गया है, जबकि प्रदेश उपाध्यक्ष चेतना मान को इस चार दिवसीय स्टेट चेम्पियनशीप के लिए स्वागत समिति में शामिल किया गया।

इससे पहले प्रदेशाध्यक्ष श्री लोहान ने कहा कि प्रदेश में आर्थिक कारणों से किसी भी प्रतिभावान खिलाडिय़ों को प्रतियोगिता में भाग लेने से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश में विभिन्न खेल संघ व सरकार से मिलकर खेल का स्तर सुधारने व सुविधाएं बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आईस स्केटिंग के साथ-साथ साधारण स्केटिंग के खिलाडिय़ों को भी इस प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर दिया जाएगा। जिससे कि इस खेल का तेजी से विस्तार हो सके। उन्होंने बताया कि चयनित खिलाडिय़ों को विशेष प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। जिससे कि प्रदेश के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर सके। 


कौन-कौन से होंगे आयु वर्ग:-
प्रदेश उपाध्यक्ष चेतना मान के अनुसार के अनुसार स्पीड स्केटिंग की इस स्टेट चैम्पियनशीप में  अंडर-10, 13, 15,17, 19 व 19 वर्ष से अधिक आयु में लडक़ों व लड़कियों के मुकाबले होंगे। लडक़ों व लड़कियों के मुकाबले अलग-अलग एक ही समय पर होंगे। इस दौरान खिलाडिय़ों को विशेष ट्रेनिंग भी प्रदान की जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *